क्रिकेटसाटामाट्का

नियमों

रेनबो रॉकर्स कर्लिंग लीग के लिए नियम और विनियम

रेनबो रॉकर्स लीग 2012-2013 के लिए सीसीए नियमों का पालन करेगी

  1. कर्लिंग नियमों से संबंधित सभी विवादों या चिंताओं का निपटारा कैनेडियन कर्लिंग एसोसिएशन (सीसीए) के नियमों और विनियमों द्वारा किया जाएगा।
  2. सीसीए नियमों और विनियमों के अतिरिक्त, निम्नलिखित विनिर्देश रेनबो रॉकर्स कर्लिंग क्लब पर लागू होते हैं।
  3. कर्लिंग सीजन के दौरान इन नियमों के बारे में सभी चिंताओं को ड्रॉमास्टर को संबोधित किया जाना चाहिए।

खेल अवधि

टीमों को जितनी जल्दी हो सके खेलने के लिए याद दिलाया जाता है ताकि आवंटित दो घंटे की खेल अवधि के भीतर सभी 8 छोर खेले जा सकें।

  • खेल को समय पर शुरू करने के सभी प्रयास किए जाने चाहिए। टीमों को सिक्का टॉस पूरा करना चाहिए और निर्धारित प्रारंभ समय के लिए कर्ल करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • पर30 मिनट निर्धारित समाप्ति समय से पहले, टीमों को वह खेल समाप्त करना चाहिए जो वे खेल रहे हैं और एक और खेलना चाहिए। स्किप्स को घड़ी देखनी चाहिए और दूसरे के साथ पुष्टि करनी चाहिए कि अतिरिक्त छोर खेलने का इरादा छोड़ दें।
  • विचारशील हों। रविवार को चार ड्रा हैं और प्रत्येक ड्रॉ के बीच बर्फ को बनाए रखना चाहिए।
  • धीमी गति से खेलने से बचें। खिलाड़ियों को हैक में होना चाहिए और अपनी बारी आने पर कर्ल करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • जानबूझकर धीमी गति से खेलने की घटनाओं को लीग कार्यकारी के ध्यान में लाया जाना चाहिए।

खिलाड़ियों की संख्या

  1. किसी भी परिस्थिति में एक टीम तीन (3) से कम खिलाड़ियों के साथ नहीं खेल सकती है। यदि कोई टीम तीन (3) खिलाड़ियों को मैदान में उतारने में असमर्थ है, तो टीम को या तो फिर से शेड्यूल करना होगा (जब संभव हो तो पहले से) या खेल को छोड़ देना चाहिए।

खेलों और डिफ़ॉल्ट का पुनर्निर्धारण

  1. टीमों को जब भी संभव हो खेलों को पुनर्निर्धारित करने का हर संभव प्रयास करना चाहिए।
  2. यदि खेल का पुनर्निर्धारण असंभव साबित होता है, तो वह टीम जो किसी टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ थी, या इस अक्षमता को संप्रेषित करने वाली पहली टीम, खेल को डिफ़ॉल्ट कर देगी।
  3. कोई भी डिफॉल्ट गेम स्टैंडिंग में गैर-आक्रामक टीम के लिए +3 पॉइंट स्प्रेड के साथ एक जीत के रूप में गिना जाएगा, और -3 पॉइंट स्प्रेड के साथ आपत्तिजनक टीम के लिए एक नुकसान होगा।

टीम में कौन - कौन

  1. प्रत्येक टीम में किसी भी स्थानापन्न खिलाड़ी के अतिरिक्त उनके मूल टीम रोस्टर (जैसा कि वेबसाइट पर पोस्ट किया गया है) से कम से कम दो (2) खिलाड़ी होने चाहिए। खेल के दौरान चोट लगने की स्थिति में खेल जारी रहना चाहिए बशर्ते कि 3 खिलाड़ी शेष हों।

स्थानापन्न खिलाड़ी

  1. सभी स्थानापन्न खिलाड़ी वेबसाइट पर पोस्ट की गई लीग की आधिकारिक स्पेयर्स सूची के खिलाड़ी होंगे। यदि उस सूची से कोई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है, तो लीग की नियमित सदस्यता से एक योग्य खिलाड़ी एक विकल्प के रूप में कार्य कर सकता है, नियम 7 से 9 के अधीन।
  2. यदि आधिकारिक पुर्जों की सूची से एक स्थानापन्न खिलाड़ी का चयन किया जाता है, तो खिलाड़ी लाइन-अप में प्रतिस्थापित या निचले स्तर पर खिलाड़ी की स्थिति में खेल सकता है।
  3. यदि लीग की नियमित सदस्यता से एक स्थानापन्न खिलाड़ी को चुना जाता है, तो उस खिलाड़ी को प्रमुख स्थान पर खेलना चाहिए, शेष खिलाड़ी तदनुसार रोटेशन में आगे बढ़ते हैं।
  4. टीमों को बाहरी खिलाड़ियों को लाने और उन्हें नियमित सीज़न खेलने के दौरान आधिकारिक पुर्जों की सूची में जोड़ने से बचने के लिए, सीजन शुरू होने के बाद सूची में सभी अतिरिक्त, लीग के कार्यकारी द्वारा उनकी अगली निर्धारित बैठक में वोट द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।

घायल खिलाड़ी

  1. खेल के अंत के दौरान, यदि कोई खिलाड़ी बीमारी, चोट या अन्य परिस्थितियों के कारण खेल को समाप्त करने में असमर्थ है, तो आधिकारिक पुर्जों की सूची से एक स्थानापन्न खिलाड़ी (यदि मौजूद है) या नियमित सदस्यता से एक खिलाड़ी को सक्रिय किया जा सकता है:
    1. एक स्थानापन्न खिलाड़ी केवल अंत के दौरान खेल में प्रवेश कर सकता है यदि उन्हें उस छोर के भीतर एक पत्थर देना है, अन्यथा स्थानापन्न खिलाड़ी को अगले छोर की शुरुआत में शुरू करना होगा
    2. एक स्थानापन्न खिलाड़ी घायल खिलाड़ी की डिलीवरी की स्थिति को बदल देगा यदि प्रतिस्थापन खिलाड़ी आधिकारिक पुर्जों की सूची से है। यदि स्थानापन्न खिलाड़ी नियमित सदस्यता से है, तो स्थानापन्न खिलाड़ी उस छोर के लिए घायल खिलाड़ी (किसी भी स्थिति) का पत्थर (यदि आवश्यक हो) फेंक देगा, लेकिन अन्य सभी खिलाड़ियों के साथ नए सिरे की शुरुआत में मुख्य स्थिति में वापस आ जाएगा। तदनुसार रोटेशन में ऊपर बढ़ रहा है।
    3. एक प्रतिस्थापित खिलाड़ी अगले गेम तक टीम में फिर से शामिल नहीं होगा या जब तक टीम किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं खोती है, उस समय मूल रूप से प्रतिस्थापित खिलाड़ी को एक नया विकल्प माना जाएगा (सदस्यता से और प्रतिस्थापन के लिए सदस्यता नियमों का पालन करें। उदाहरण के लिए, वे खेलेंगे सीसा और हर कोई रोटेशन में ऊपर जाएगा)।

    सीज़न की शुरुआत के बाद खिलाड़ियों को बदलना (वर्ष के शेष समय के लिए लोगों के छोड़ने या घायल होने की स्थिति में)

  2. यदि कोई खिलाड़ी चोट या अन्यथा के कारण स्थायी आधार पर टीम छोड़ने का विकल्प चुनता है, तो आधिकारिक पुर्जों की सूची से एक पूर्णकालिक प्रतिस्थापन का चयन किया जाना चाहिए।
  3. यदि आधिकारिक पुर्जों की सूची से कोई प्रतिस्थापन टीम का पूर्ण सदस्य बन जाता है, तो प्रतिस्थापन खिलाड़ी की लागत नियमित सीज़न में शेष खेलों की संख्या के अनुपात में होगी।
  4. यदि आधिकारिक पुर्जों की सूची का कोई भी खिलाड़ी टीम का स्थायी सदस्य नहीं बनना चाहता है, तो टीम के पास दो विकल्प हैं:
    1. टीम शेष सीज़न के लिए आधिकारिक पुर्जों की सूची से पुर्जे प्राप्त करना चुन सकती है।
    2. लीग के बाहर से एक खिलाड़ी का चयन किया जा सकता है, लेकिन केवल कार्यकारी के मतदान अनुमोदन के साथ, प्रतिस्थापन खिलाड़ी की लागत को नियमित सीज़न में शेष खेलों की संख्या के अनुपात में रखा जाएगा।

    यदि आधिकारिक पुर्जों की सूची से या लीग के बाहर से कोई खिलाड़ी सीज़न के दौरान सदस्य बन जाता है, तो उस सदस्य को अगले सीज़न के लिए उन्नत पंजीकरण के विशेषाधिकार सहित अन्य सभी सदस्यों के समान अधिकार और विशेषाधिकार दिए जाएंगे।

कार्यकारी वीटो पावर

  • रेनबो रॉकर्स एक्जीक्यूटिव के पास अपनी व्याख्या के अनुसार किसी भी नियम को वीटो या बदलने की शक्ति है। कार्यकारिणी के सभी निर्णय अंतिम होते हैं।

डिवीजन रैंकिंग फॉर्मूला

यदि ड्रॉ के अंत में दो या दो से अधिक टीमों को अंकों में बांधा जाता है, तो नीचे दिए गए क्रम में टाई को तोड़ने के लिए निम्नलिखित को लागू किया जाता है:

  • अधिकांश जीत।
  • आमने सामने।
  • बराबरी पर रहने वाली टीमों के बीच खेल से प्लस/माइनस।
  • डिवीजन के सभी खेलों का प्लस/माइनस।
  • सिक्के को उछालना।